logo-image
लोकसभा चुनाव

Vindu Dara Singh Birthday: मुस्लिम लड़की से शादी करके पछताए विंदू दारा सिंह, विवादों में रही पर्सनल लाइफ

Vindu Dara Singh Birthday: विंदू दारा सिंह की पर्सनल लाइफ काफी विवादों में रही थी. उनकी पहली शादी सिर्फ धर्म की वजह से टूट गई थी.

Updated on: 05 May 2024, 11:48 PM

नई दिल्ली:

Vindu Dara Singh Birthday: बॉलीवुड एक्टर विंदू दारा सिंह (Vindu Dara Singh) आज इंडस्ट्री से गायब हैं. एक जमाने में वो हर दूसरी फिल्म में साइड एक्टर के तौर पर नजर आते थे.  6 मई 2024 को विंदू दारा सिंह अपना 60वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाले हैं. हम सभी जानते हैं विंदू टीवी और फिल्मों के फेमस दिग्गज एक्टर दारा सिंह के बेटे हैं. उन्होंने पिता की विरासत को आगे बढ़ाते हुए एक्टिंग में करियर बनाया था. वो 'बिग बॉस सीजन 4' के विनर भी रहे हैं. एक्टिंग के अलावा विंदू अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहते थे. उन्होंने अपनी पहली शादी तब्बू की बहन फराह नाज (Farah Naaz) से शादी रचाई थी. पिता के समझाने के बावजूद भी वो नहीं माने और ये फैसला उन्हें बहुत भारी पड़ा था.

फराह नाज से हो गया प्यार
विंदू दारा सिंह को 'नसीब अपना-अपना' की एक्ट्रेस फराह नाज से प्यार हो गया था. फराह दिग्गज एक्ट्रेस तब्बू की बहन थीं. विंदू और फराह ने कई साल एक-दूसरे को डेट किया. फिर साल 1996 में उन्होंने शादी रचा ली थी. दोनों का रिश्ता कुछ समय बाद टूट गया था. हालांकि, उस वक्त कोई नहीं जानता था कि उनकी शादी क्यों टूटी. 

पिता दारा सिंह ने दी थी चेतावनी
विंदू ने पिछले साल 2023 में सिद्धार्थ कन्नन को दिए इंटरव्यू में शादी टूटे के कारण का खुलासा किया था. एक्टर बताया कि उनके पिता दारा सिंह ने उन्हें फराह से शादी करने से पहले चेतावनी दी थी. दारा सिंह ने बेटे को समझाया था कि दो अलग धर्मों में शादी करने वाले कपल को समस्याएं होती हैं. जिंदगी में कोई भी एक ज्यादा धार्मिक हो जाए तो चीजें बिगड़ने लगती हैं. इसी को लेकर दारा सिंह ने बेटे को समझाया लेकिन वो प्यार में पागल थे और इस बात को समझ नहीं पाए थे.

हज जाकर बदल गईं फराह नाज
विंदु ने बताया कि उन्होंने फराह नाज से शादी कर ली जो पहले बिल्कुल भी धार्मिक टाइप की नहीं थी. फराह ने कभी भी धर्म की परवाह नहीं की थी. वो अपने परिवार से छिपकर सिगरेट पिया करती थीं.उनके परिवार का कोई भी सदस्य स्मोक नहीं करता था. वह मॉडर्न थीं और खुले ख्यालों वाली थीं लेकिन जब वो अपनी धार्मिक यात्रा के लिए हज पर मक्का मदीना गईं तो बिल्कुल बदल गई थीं. 

इस्लाम को लेकर धार्मिक हो गईं विंदू दारा सिंह की पत्नि
विंदू दारा सिंह ने बताया कि हज से लौटकर उनकी पत्नि फराह ज्यादा धार्मिक हो गई थीं. इसके बाद दोनों के बीच चीजें खराब होने लगीं और फिर बात इतनी बढ़ गई कि दोनों को अलग होना पड़ा. फराह से विंदू दारा सिंह ने 2002 में तलाक ले लिया था.विुंद ने बताया कि तलाक के बाद फराह ने उन्हें उनके बेटे फतह से 6 साल तक मिलने तक नहीं दिया था.

विंदू ने दोबारा बसाया अपना घर
फराह नाज से तलाक के बाद विंदू दारा सिंह ने डिना उमराव संग शादी की और वो दोनों अभी तक साथ हैं. कपल की एक बेटी भी है.