logo-image
लोकसभा चुनाव

'Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं आया भारत को खामियाजा भुगतना...', पूर्व पाक क्रिकेटर ने दी चेतावनी

IND vs PAK : पाक के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ का मानना है कि भारत अगर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करता है तो उसका दांव उलटा पड़ सकता है. भारत के लिए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का बॉयकाट करना आसान नहीं होगा..

Updated on: 04 May 2024, 09:02 PM

नई दिल्ली:

Rashid Latif On ICC Champions Trophy 2025 : आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है. बता दें कि पाकिस्तान को पिछले 28 सालों में एक भी ICC की मेजबानी नहीं मिला है. पाकिस्तान ने आखिरी बार साल 1996 वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी. पाकिस्तान के अलावा भारत और श्रीलंका भी इस मेजबानी का हिस्सा था. इसके बाद भारत और श्रीलंका ने कई आईसीसी टूर्नामेंट को होस्ट किया, लेकिन पाकिस्तान को मौका नहीं मिला. अब पाकिस्तान आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारी कर रहा है, लेकिन भारत का कहना है कि इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी.

'भारत के लिए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का बॉयकाट करना आसान नहीं'

बहरहाल, अब भारतीय टीम का पाकिस्तान नहीं जाने पर पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ का बयान आया है. राशिद लतीफ का मानना है कि भारत का दांव उलटा पड़ सकता है. उन्होंने कहा है कि भारत के लिए Champions Trophy 2025 का बॉयकाट करना आसान नहीं होगा. राशिद लतीफ ने कहा कि आप द्विपक्षीय सीरीज को मना कर सकते हैं, लोकिन आईसीसी टूर्ननामेंट को मना करना आसान नहीं होने वाला है. जब ICC ने सारा प्लान तैयार किया है तो आपको पता है कि कहां खेलना है. जिस तरह बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप खेलने भारत गई.

यह भी पढ़ें: Mumbai Indians के लिए अब नहीं खेलें जसप्रीत बुमराह...', जानें पूर्व दिग्गज ने क्यों कही ये बात?

'अगर दोनों देशों की सरकार के स्तर पर कुछ ऐसा होता है तो आप...'

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने कहा कि ICC Tournaments के लिए सभी टीमें सहमति के बाद साइन करती है. ऐसे में फिर आप इसे मना कैसे कर सकते हैं? हां, अगर दोनों देशों की सरकार के स्तर पर कुछ ऐसा होता है तो आप लॉजिकल जवाब सामने रख सकते हैं, कि आप क्यों दौरा करना नहीं चाहते. आप यह कहकर महज नहीं निकल सकते कि पाकिस्तान में हालात ठीक नहीं हैं... लिहाजा, मेरा मानना है कि अगर भारत पाकिस्तान का दौरा ठुकराता है तो दांव उलटा पड़ सकता है, आपको खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya: पापा बनने के बाद कैसे बदल गई हार्दिक पांड्या की जिंदगी, खोलकर रख दिए दिल के राज