logo-image
लोकसभा चुनाव

महिंद्रा ने लॉन्च की XUV 3XO, फीचर्स कर देंगे खरीदने पर मजबूर

क्या आप 8 लाख रुपये की रेंज में एक लग्जरी एसयूवी खरीदने की प्लान बना रहे हैं? अगर हां तो महिंद्रा ने आज शानदार एसयूवी लॉन्च कर दिया है. महिंद्रा ने XUV 3XO लॉन्च कर दी है.

Updated on: 29 Apr 2024, 09:37 PM

नई दिल्ली:

देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 29 अप्रैल को भारतीय बाजार में अपनी शानदार कॉम्पैक्ट एसयूवी Mahindra XUV 3XO लॉन्च की है. शानदार लुक और दमदार इंजन से लैस इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 7.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. अगर हम बात करें तो XUV ​​300 के अपडेटेड वर्जन में कंपनी ने कई शानदार फीचर्स और टेक्नोलॉजी को शामिल किया है. अगर इस गाड़ी की लुक पर नजर डालेंगे तो आपको स्पोर्ट्स वाली वाइब्स आएगी. यानी गाड़ी को स्पोर्टी लुक देने का कोशिश किया गया है. 

डिजाइन बना देगी दीवाना

अगर आपको महिंद्रा 'बीई' लाइनअप याद है, तो आप देखेंगे कि इसका फ्रंट फेस डिज़ाइन कुछ हद तक समान दिखता है. अगर लाइट्स की बात करें तो इसमें नए डिजाइन की ड्रॉप-डाउन एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, ट्राएंगल इंसर्ट के साथ नया ग्रिल सेक्शन और नया हेडलैंप दिया गया है. एसयूवी के पिछले हिस्से को भी बिल्कुल नए तरीके से डिजाइन किया गया है. इसमें सी-आकार का एलईडी टेल लैंप है, जो एसयूवी के पिछले हिस्से को उसकी चौड़ाई तक पूरी तरह से जोड़ता है.

ये भी पढ़ें- क्या आपके पास भी है EV कार, तो नहीं करिएगा ये चार सबसे बड़ी गलतियां

प्रीमियम केबिन से है लैस

वहीं, कार के एक्सटीरियर लुक पर नजर डालें तो इसे पूरी तरह से प्रीमियम बनाने की कोशिश की गई है. जब आप इसे देखेंगे तो आपको ऐसा लगेगा मानो आप किसी प्रीमियम कार की केबिन सीट पर बैठे हों. इसमें आपको नए डिजाइन का डैशबोर्ड, 10.25 बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम और सराउंड साउंड स्पीकर्स मिल सकते हैं. साथी ही Harman Kardon का शानदार ऑडियो सिस्टम मिलेगा, जो 7 स्पीकर्स से लैस होगा.  इसके अलावा इसमें रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल फीचर भी दिया जा रहा है, जो एड्रेनॉक्स ऐप से ऑपरेट होगा. आसान भाषा में समझें तो आप एक ऐप से अपने केबिन को कंट्रोल कर पाएंगे.

   

क्या होगी माइलेज? 

इस सेगमेंट में सबसे बड़ा सनरूफ मिलेगा. यानी आप कार के अंदर से खुले आसमान से बात कर सकते हैं. अब सीधे आते हैं कि इस कार का माइलेज कितना होगा. माइलेज को लेकर कंपनी का कहना है कि महिंद्रा XUV 3XO का एंट्री लेवल वेरिएंट 1.2 टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ बाजार में लॉन्च किया गया है. कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी महज 4.5 सेकेंड में 0 से 60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेगी.