logo-image

खुशखबरी: 1 घंटे से भी कम समय में मिल जाएगा होम और कार लोन

देश के सभी सरकारी बैंक 59 मिनट के भीतर होम या ऑटो लोन (Home-Auto Loan) देने की योजना पर काम कर रहे हैं.

Updated on: 21 Aug 2019, 01:40 PM

नई दिल्ली:

अगर आप घर या कार खरीदने जा रहे हैं और उसके लिए लोन लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है. बता दें कि मौजूदा समय में होम या ऑटो लोन (Home-Auto Loan) के लिए लोगों को कई दिन तक बैंकों के चक्कर लगाने पड़ जाते हैं. समय पर लोन का ना मिलना ग्राहकों के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर देता है. वहीं अब ग्राहकों को सिर्फ 1 घंटे के अंदर ग्राहकों को होम या ऑटो लोन मिल सकेगा. सबसे खास बात ये है कि इसके लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: SBI के बाद ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) ने भी सस्ता किया लोन

सभी सरकारी बैंक कर रहे हैं योजना पर काम
बता दें कि देश के सभी सरकारी बैंक 59 मिनट के भीतर होम या ऑटो लोन देने की योजना पर काम कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकारी बैंकों ने इस योजना पर तेजी से काम भी शुरू कर दिया है. बैंक ऑफ इंडिया (BOI) के जनरल मैनेजर सलिल कुमार के मुताबिक हमारा बैंक इस योजना पर काम कर रहा है और हम जल्द ही ग्राहकों को 59 मिनट के अंदर होम और ऑटो लोन उपलब्ध कराएंगे. वहीं इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) भी इस योजना पर तेजी से काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें: 92,000 करोड़ रुपये का सोना भारत में आया, ड्यूटी बढ़ाने का भी नहीं पड़ा असर

सरकारी बैंकों के समूह ने https://www.psbloansin59minutes.com/home के ऊपर इस सुविधा को शुरू करने की घोषणा की है. बता दें कि मौजूदा समय पर इस वेबसाइट पर सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों को सिर्फ 59 मिनट में 1 करोड़ रुपये का लोन दिए जाने की योजना चल रही है. गौरतलब है कि मौजूदा समय में होम या ऑटो लोन की प्रक्रिया में काफी समय लग जाता है. सामान्तया इस प्रक्रिया के पूरा होने में 1 हफ्ते या उससे भी अधिक लग सकता है.