logo-image
लोकसभा चुनाव

संजय लीला भंसाली को पाकिस्तान से क्यों है इतनी हमदर्दी? बोले- हम सब एक हैं

संजय लीला भंसाली की हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार आज़ादी से पहले के पंजाब में सेट है, जो आज के पाकिस्तान में है. निर्देशक ने इस विकल्प के बारे में बात की.

Updated on: 04 May 2024, 08:43 AM

नई दिल्ली:

संजय लीला भंसाली इस समय अपनी नई नेटफ्लिक्स सीरीज़ हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार के लिए खूब तारीफ बटोर रहे हैं. डायरेक्टर ने अपने हालिया इंटरव्यू में स्वतंत्रता-पूर्व पंजाब के बारे में खुलकर बात की और अपनी सीरीज में दिखाए गए सेटों के लोकेशन के बारे में भी खुलकर बात की, जो आज के पाकिस्तान में है. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पाकिस्तान से बहुत प्यार मिला, वहीं ऑडियंस भी वास्तव में यह देखने के लिए एक्साइटेड है कि हीरामंडी का इतना शानदार सेच कैसे बनाया गया है.

संजय लीला भंसाली ने क्या कहा

इंटरव्यू में जब भंसाली से सीरीज की सेटिंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से मुझे बहुत प्यार मिला, लोग बेसब्री से इसका इंतज़ार कर रहे थे. इसे बताने जाने का इंतज़ार कर रहे थे. जब पूरा भारत एक था, यह अविभाजित था. ये लोग जितने हमारे हैं, उतने ही उनके भी हैं. मुझे लगता है कि वे हम दोनों के हैं और दोनों देश आखिरकार शो बनने के लिए बहुत प्यार दिखा रहे हैं. मुझे अभी भी लगता है कि हम सब एक हैं, मुझे अभी भी लगता है कि हम सभी कई तरह से जुड़े हुए हैं. दोनों तरफ के लोगों के लिए बहुत प्यार है. 

'मुझे हेटर्स से कोई आपत्ति नहीं है'

डायरेक्टर ने आगे कहा कि जब उनके ऑडियंस उन्हें क्रिटिकल रिस्पांस मिलता हैं तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होती. "करेक्टरों में ऐसी चीजें हैं जो मेरे काम में लोगों से जुड़ती हैं. इसलिए वे इसके बारे में बात करते हैं. बहुत से लोगों को यह पसंद है, बहुत से लोगों को यह पसंद नहीं है. यह ऑडियंसों और फिल्म मेकर्स के साथ लेन-देन का एक हिस्सा है. जब वे मुझे प्यार देते हैं तो मुझे प्यार मिलने से कोई आपत्ति नहीं है, और जब वे मेरे काम से जुड़ नहीं पाते हैं तो मुझे शिकायत से भी कोई आपत्ति नहीं है. 

हीरामंडी के बारे में अधिक जानकारी

साल 1940 के दशक के भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की बैकग्राउंड पर आधारित, हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार तवायफों और उनके चाहने वालों की कहानी के बारे में बात करता है. साथ ही प्रेम, शक्ति, बदला और स्वतंत्रता की एक महाकाव्य गाथा को बुनता है. इसमें मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, ऋचा चड्ढा, अदिति राव हैदरी और फरदीन खान जैसे कलाकार हैं. यह शो 1 मई को नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर हुआ.