logo-image
लोकसभा चुनाव

Rekha-Farooq Shaikh: जब रेखा का रोमांटिक सीन देखने जुट गई हजारों की भीड़, चलने वाली थीं बंदूकें

80 के दशक में दिग्गज एक्ट्रेस रेखा के स्टारडम और खूबसूरती के खूब चर्चे थे. उनकी फिल्म उमराव जान ने रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.

Updated on: 04 May 2024, 09:33 PM

नई दिल्ली:

Rekha-Farooq Shaikh: बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा आज भी अपनी खूबसूरती और आइकॉनिक स्टाइल के जरिए करोड़ों दिलों पर राज करती हैं. उनके सिल्क साड़ी लुक, लंबे खुले बाल और ग्लैमर का जलवा कायम है. 80 के दशक की इस खूबसूरत दीवा ने लंबे समय तक बॉलीवुड पर राज किया था. उनके खाते में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में शामिल हैं. हालांकि, रेखा को बॉलीवुड की उमराव जान भी कहा जाता है. रेखा के करियर से जुड़े यूं तो कई किस्से हैं. ऐसे ही उमराव जान की शूटिंग से जुड़ा किस्सा हम आपको बता रहे हैं. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान स्टार्स को काफी मशक्कत करनी पड़ी थीं. जब रेखा की खूबसूरती को देखने हजारों लोगों की भीड़ जुट गई थी. 

उमराव जान बनकर छा गईं रेखा
साल 1981 में आई 'उमराव जान' काफी हिट रही थी. इस फिल्म का संगीत, गाने और कॉस्ट्यूम भी दर्शकों को बहुत भाया था. खासतौर पर लीड रोल में रेखा ने जैसे कमाल कर दिया था. उनकी खूबसूरती के आगे सब ढेर हो गए थे. मुजफ्फर अली के डायरेक्शन में ये फिल्म रेखा के करियर की बड़ी हिट थी. इसी फिल्म के एक्टर फारुख शेख ने शूटिंग से जुड़ा एक किस्सा बताया था. 

रेखा को देखने आते थे हजारों फैंस
एक पुराने इंटरव्यू में फारुख शेख ने बताया था उमराव जान की शूटिंग के दौरान जबरदस्त भीड़ जुटती थी. रेखा को देखने सैकड़ों लोग आते थे. फिल्म में फारुख शेख ने नवाब का रोल प्ले किया था. फिल्म में रेखा के साथ उनके कुछ रोमांटिक सीन भी थे. फिल्म की शूटिंग लखनऊ के पास मलिहाबाद के एक पुराने से घर हुई थई. तब जैसे ही गांव के लोगों को पता चला कि रेखा और फारुख के बीच एक रोमांटिक सीन शूट होने वाला है सभी सेट पर दौड़ पड़े.

रेखा को रोमांस करते देखना चाहते थे लोग
फारुख शेख ने बताया कि रोमांटिक सीन की शूटिंग के दिन पूरा गांव इकट्ठा हो गया था. हर कोई रेखा को रोमांस करते हुए देखना चाह रहा था. जिस कमरे में शूटिंग होनी थी वो काफी छोटा था. वहां दो एक्टर्स, कैमरामैन और टेक्नीशियन भी बड़ी मुश्किल से आ पा रहे थे. पर बाहर खड़ी भीड़ कमने में घुसने को आतुर थी. वहां भीड़ को 2-2 मिनट देकर सीन की शूटिंग देखने को कहा गया. साथ ही भीड़ की वजह से हंगामा मच गया और गोलियां चलने की नौबत आ गई थी. ये सीन काफी टेंशन भरे माहौल में शूट किया गया था.''