logo-image
लोकसभा चुनाव

Hiramandi की मल्लिका जान के लिए रेखा थीं मेकर्स की पहली पसंद, मनीषा कोइराला ने खुद किया खुलासा

मनीषा कोइराला ने सौदागर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हाल ही में वह संजय लीला भंसाली के शो - हीरामंडी में नज़र आईं.

Updated on: 06 May 2024, 04:00 PM

नई दिल्ली:

मनीषा कोइराला को संजय लीला भंसाली के साथ अपने हालिया कोलाब्रेशन के लिए तारीफ मिल रही है. हीरामंडी के लिए मिली-जुली रिव्यू के बावजूद, मनीषा के एक्टिंग की सिनेप्रेमियों द्वारा खूब तारीफ की जा रही है. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया कि रेखा ने ओटीटी सीरीज़ में उनके एक्टिंग स्कील की तारीफ किया था. साथ ही एक्ट्रेस ने अपने रिस्पॉन्स का खुलासा किया कि जब वेटेरन एक्ट्रेस ने उनकी तारीफ़ की थी तो उन्होंने क्या रिप्लाई कहा था. 

मनीषा कोइराला नहीं रेखा थी पहली पसंद

मनीषा ने कहा कि मैं रेखा बहुत प्यार करती हूं. उन्होंने हीरामंडी देखने के अगले दिन मुझे फ़ोन किया. उन्होंने हीरामंडी देखने के अगले दिन मुझे फ़ोन किया. उन्होंने कहा, 'बच्चा, मैं प्रार्थना कर रही थी कि अगर मैं यह भूमिका नहीं कर पाई, तो तुम करो. मेरी प्रे पूरी हो गई हैं. आपने इसे शानदार तरीके से किया है, आपने जीवन में बहुत कुछ सहा है. आपने इस भूमिका में जान डाल दी है.’ उनके जैसी क्षमता वाली कलाकार से आशीर्वाद और तारीफ पाना कुछ और ही है. मेरी आंखों में आंसू थे, और मैंने उनसे कहा, ‘आप मुझे रुला रही हैं.’ वह मुझसे बहुत प्यार करती हैं.

20 साल पहले मिला था रेखा को ये ऑफर

रेखा जी को यह भूमिका 18-20 साल पहले ऑफर की गई थी. मनीषा ने आगे कहा, रेखा जी एक देवी हैं. मैं उनसे प्यार करती हूं. वह सबसे सुंदर और काव्यात्मक हैं, और वह एक बेहतरीन कलाकार हैं. उनकी आवाज़, उनका नृत्य, उनकी अदा, उनका अंदाज, उनका सौंदर्यबोध. वह एक खूबसूरत इंसान हैं. अशोक मेहता जी उनके बारे में कहते थे, किसी भी अभिनेता की तुलना रेखा से नहीं की जा सकती. हीरामंडी के बारे में हीरामंडी में मनीषा लाहौर के हीरा मंडी के रेड-लाइट जिले में रहने वाली एक मल्लिकाजान की भूमिका निभा रही हैं.

यह सीरीज़ 1920-1940 के दशक में ब्रिटिश राज के तहत विभाजन से पहले की समय की कहानी को दिखाती है. भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की बैकग्राउंड पर आधारित इस पीरियड-ड्रामा में मल्लिकाजान और ब्रिटिश अधिकारियों के बीच सत्ता संघर्ष को भी दिखाया गया है. हीरामंडी में सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख, शर्मिन सहगल, शेखर सुमन, अध्ययन सुमन और फरदीन खान भी इम्पॉटेंट रोल में हैं. हीरामंडी नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है.