logo-image
लोकसभा चुनाव

Met gala 2024: बस एक दिन में शुरू होने जा रहा है मेट गाला, जानिए गेस्टलिस्ट से लेकर बहुत कुछ

मेट गाला 2024 शुरू होने में बस एक दिन बाकी है. तो आइए इसकी थीम, होस्ट और गेस्टलिस्ट के बारे में जानते हैं.

Updated on: 05 May 2024, 11:00 AM

नई दिल्ली:

मेट गाला एक ऐसा फैशन इवेंट है, जिसका हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक के लोग इंतजार करते हैं. फैशन प्रेमियों के लिए यह इवेंट किसी त्यौहार से कम नहीं है. 2005 से हर साल मई के पहले सोमवार को इसका आयोजन किया जाता है. ऐसे में इस बार यह इवेंट 6 मई को न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में होने जा रहा है. मेट गाला 2024 इस बार कई मायनों में खास होने जा रहा है. ऐसे में आइए जानते हैं कि इसकी थीम क्या है और इसे कौन होस्ट करने जा रहा है. साथ ही इस इवेंट में कौन-कौन शामिल होने जा रहे हैं.

मेट गाला 2024 का समय

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह इवेंट शाम 5:30 बजे शुरू होगा और रात करीब 8 बजे खत्म होगा. हर अतिथि को इसमें शामिल होने के लिए एक स्लॉट आवंटित किया जाता है. इस साल की थीम 'स्लीपिंग ब्यूटीज: रीअवेकनिंग फैशन' है, जो कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट की स्प्रिंग 2024 प्रदर्शनी के शीर्षक को दर्शाती है. स्लीपिंग ब्यूटी के तहत, मशहूर हस्तियां चार शताब्दियों के अनूठे कपड़ों को पुनर्जीवित करती नजर आएंगी, जो दर्शकों को फैशन पर एक नया नजरिया देगी.

मेट गाला 2024 के लिए ड्रेस कोड क्या है?

इस बार, भाग लेने वाले मेहमानों को 'द गार्डन ऑफ टाइम' के लिए ड्रेस पहनने का निर्देश दिया गया है, जिसका नाम जेजी की 1962 की लघु कहानी के नाम पर रखा गया है. मेट गाला 2024 कार्यक्रम की सह-अध्यक्षता एना विंटोर के साथ जेनिफर लोपेज, ज़ेंडाया, क्रिस हेम्सवर्थ और बैड बनी द्वारा की जाएगी. लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो वोग लगातार चौथे साल इस कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग करेगा ताकि कार्यक्रम के बारे में अंदरूनी जानकारी दी जा सके. अभी होस्ट की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन पिछले साल इसमें ला ला एंथनी, डेरेक ब्लासबर्ग, एम्मा चेम्बरलेन और क्लो फाइनमैन शामिल थे.

इस साल के मेट के लिए किसे निमंत्रण मिला है?

मेट गाला में शामिल होने वाले मेहमानों की गेस्ट लिस्ट गुप्त रखी गई है. इसके इवेंट का काम अन्ना विंटोर देखती हैं. इस इवेंट में शामिल होने के लिए कोई भी डिज़ाइनर या ब्रांड मेट गाला में पूरी टेबल खरीद सकता है, लेकिन अन्ना विंटोर को यह तय करने का अधिकार है कि किसे इवेंट में आमंत्रित करना है और किसे नहीं. कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट के प्रवक्ता के मुताबिक, 2023 की तरह इस साल भी करीब 400 लोगों का चयन किया गया है.

मेट गाला में शामिल होंगी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस

फिलहाल रिहाना ने अपनी मौजूदगी की जताई है. वहीं, होस्ट को देखें तो लोपेज के पति बेन एफ्लेक को वहां देखा जा सकता है. इसी तरह हेम्सवर्थ की पत्नी एल्सा पटकी को भी इस इवेंट में देखा जा सकता है. इनके अलावा जोश ओ'कॉनर, टेलर रसेल और जेमी डोर्नन जैसे चेहरे भी देखे जा सकते हैं. वहीं इंडियन सेलेब्स में आलिया भट्ट पिछले साल मेट गाला में शामिल हुई थीं, प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास को भी मेट गाला 2024 से बाहर है क्योंकि यह जोड़ा इन्फ्लूएंजा ए से संक्रमित है. दूसरी ओर, दीपिका पादुकोण की टीम ने पुष्टि की है कि वह अपनी गर्भावस्था के कारण इस मेगा इवेंट में शामिल नहीं होंगी.