logo-image
लोकसभा चुनाव

Prajwal Revanna Scandal: रेवन्ना को जेडीएस ने किया पार्टी से सस्पेंड, सेक्स स्कैंडल से जुड़े मामले में की कार्रवाई

Prajwal Revanna Scandal: सेक्स स्कैंडल में नाम आने के बाद जनता दल (एस) ने अपने सांसद प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निलंबित कर दिया.

Updated on: 30 Apr 2024, 01:16 PM

नई दिल्ली:

Prajwal Revanna Scandal: कर्नाटक की जनता दल (सेक्युलर) यानी JDS ने मंगलवार को प्रज्वल रेवन्ना को यौन शोषण के आरोप लगने के बाद पार्टी से निलंबित कर दिया. जद (एस) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि पार्टी महिलाओं के प्रति अन्याय के खिलाफ है. जद (एस) के खिलाफ एक भयावह साजिश का संकेत देते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि हासन निर्वाचन क्षेत्र में मतदान से ठीक पांच दिन पहले अश्लील वीडियो जारी किए गए. प्रज्वल रेवन्ना हासन से एनडीए के उम्मीदवार हैं, जहां दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था.

ये भी पढ़ें: Prajwal Revanna Case: सेक्स टैप को लेकर पहले ही संकेत दे चुका था प्रज्वल रेवन्ना, BJP ने भी उठाया था मुद्दा

देश छोड़कर फरार हुए रेवन्ना

प्रज्वल रेवन्ना के चाचा एचडी कुमारस्वामी ने कहा, इस मामले में पीड़ितों ने अब तक सरकार से शिकायत नहीं की है. राज्य महिला आयोग ने इस मामले पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. उसके बाद, सीएम ने एसआईटी की घोषणा की है. बता दें कि जैसे ही प्रज्वल से जुड़े वीडियो क्लिप हसन में प्रसारित हुए वैसे ही जनता दल (एस) के सांसद देश छोड़कर फरार हो गए.

घर में काम करने वाली महिला ने की शिकायत

बता दें कि पुलिस ने प्रज्वल रेवन्ना के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर पिछले रविवार को प्रज्वल और उनके पिता और JDS विधायक एच डी रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया. सेक्स स्कैंडल में फंसे प्रज्वल रेवन्ना हासन से सांसद हैं. वह पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एच.डी. कुमारस्वामी के भतीजे हैं. वह इसी सीट से लोकसभा चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार हैं.

ये भी पढ़ें: 'सिर्फ गरीबी हटाएंगे की माला जपती रहती थी कांग्रेस', महाराष्ट्र के माढा में बोले PM मोदी

मामले की जांच के लिए SIT का गठन

कर्नाटक सरकार ने सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा सैकड़ों महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न से जुड़े मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की है. बता दें कि कथित तौर पर सैकड़ों महिलाओं के यौन उत्पीड़न में प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले कुछ वीडियो सामने आने का बाद कर्नाटक की राजनीति में हलचल मच गई. विधायक और पूर्व मंत्री एच. डी. रेवन्ना ने कहा कि वह उनकी और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना की कथित संलिप्तता वाले यौन उत्पीड़न के मामले की जांच से भागने वाले नहीं हैं. इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने इस पूरे मामले को राजनीतिक करार दिया.

ये भी पढ़ें: UK Board Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड ने जारी किया 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यहां देखें टॉपर्स की लिस्ट