logo-image
लोकसभा चुनाव

Look Slim In Kurti Tips: कुर्ती में दिखना है स्लिम तो अपनाएं ये 5 आसान टिप्स, मिलेगा फायदा

Look Slim In Kurti Tips: कभी-कभी ऐसा लगता है कि बाजार में मिलने वाली खूबसूरत कुर्तियां सिर्फ पतली लड़कियों के लिए ही बनी हैं! लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. आप कुछ आसान टिप्स अपनाकर किसी भी कुर्ती में स्लिम और स्टाइलिश दिख सकती हैं.

Updated on: 29 Apr 2024, 06:23 PM

नई दिल्ली:

Look Slim In Kurti Tips: आपको खूबसूरत दिखने के लिए हर बार महंगे या फैंसी कपड़े पहनने की जरूरत नहीं है. आप सही स्टाइल चुनकर अपनी सिंपल सी कुर्ती में भी स्लिम और स्टाइलिश दिख सकती हैं. एक स्लिम और आकर्षक दिखने वाला व्यक्ति अच्छा महसूस करता है और अधिक आत्मविश्वास महसूस करता है. स्लिम लुक से व्यक्ति की व्यक्तित्व को भी बेहतर बनाया जा सकता है. आज के समय में ज्यादातर लोग स्वस्थ और फिट दिखने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, जैसे कि हेल्दी डायट, नियमित व्यायाम, और स्लिम और स्टाइलिश कपड़े पहनना. व्यक्ति का स्लिम और फिट दिखना उसकी उम्र को भी कम कर सकता है और उसे युवा और स्वस्थ लगने में मदद कर सकता है. 

अपने बॉडी टाइप को पहचानें: सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने शरीर के आकार को समझे. अपनी बॉडी के हिसाब से कुर्ती का चुनाव करें. अगर आपकी बॉडी सेब के आकार की है तो ए-लाइन या स्ट्रेट कट कुर्ती अच्छी लगेगी. हाई वेस्टेड बॉटम या पलाज़ो के साथ आपका लुक और भी बेहतर हो सकता है. अगर आपकी बॉडी नाशपाती के आकार की है तो एम्पायर लाइन या स्ट्रेट कट कुर्ती अच्छी रहेगी. आप स्किनी जींस या लेगिंग्स के साथ ट्राई कर सकती हैं. अगर आपकी बॉडी हारग्लास के आकार की है तो आप किसी भी तरह की कुर्ती पहन सकती हैं. बस इस बात का ध्यान रखें कि कुर्ती बहुत ज्यादा टाइट या ढीली ना हो. 

फिटिंग का ध्यान रखें: कुर्ती बहुत ज्यादा ढीली या बहुत ज्यादा टाइट ना हो.  एकदम फिट आने वाली कुर्ती आपको संवारी हुई दिखाएगी.

कमर पर जोर दें: कुर्ती पर लगी हुई बेल्ट या कमरबंद आपके कमर को हाइलाइट करने में मदद कर सकती है. यह आपको पतली कमर का आभास देगी.

लेयरिंग का कम इस्तेमाल करें: बहुत सारे कपड़े पहनने से आप स्लिम दिख सकती हैं. कुर्ती के साथ सिर्फ एक इनर या स्टोल ही काफी होता है.

कुर्ती का डिज़ाइन चुनें: कुछ डिज़ाइन आपको दुबली दिखाने में मदद कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, लंबवत स्ट्राइप्स वाली कुर्ती आपको लंबी और पतली दिखा सकती है. वहीं, बहुत ज्यादा प्रिंट या पैटर्न वाली कुर्ती से आप थोड़ी भारी दिख सकती हैं.

सही रंगों का चुनाव करें: कुछ रंग आपको दुबला दिखा सकते हैं. गहरे रंग, जैसे कि काला, नेवी ब्लू, या गहरा हरा, आपको स्लिम दिखाते हैं. वहीं, बहुत ज्यादा चमकीले रंगों से बचें.

सही एक्सेसरीज़ का इस्तेमाल करें: लंबे ईयररिंग्स या हार आपका ध्यान ऊपर खींचते हैं, जिससे आप लंबी दिखती हैं. इन आसान टिप्स को अपनाकर आप कुर्ती में भी स्लिम और स्टाइलिश दिख सकती हैं.

यह भी पढ़ें: Cotton Saree Styling Tips: कॉटन साड़ी को अलग-अलग ब्लाउज के साथ ऐसे करें स्टाइल, दिखेंगी और भी खूबसूरत