logo-image
लोकसभा चुनाव

Shani Chalisa Lyrics: शनिदेव के भक्त यहां पढ़ें शनि चालीसा और जानें इसके चमत्कारी लाभ

Shani Chalisa Lyrics: श्री शनि चालीसा भगवान शनिदेव की स्तुति करने वाला एक प्रसिद्ध हिंदू भजन है। यह चालीसा भगवान शनि को प्रसन्न करने और उनके आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए जप की जाती है.

Updated on: 06 May 2024, 12:45 PM

नई दिल्ली :

Shani Chalisa Lyrics: शनि चालीसा (Shani Chalisa) भगवान शनि (Lord Shani) की महिमा और महत्व को याद करने के लिए गाया जाता है. यह चालीसा शनिवार (Saturday) के दिन भगवान शनि की पूजा के समय पढ़ी जाती है. शनि चालीसा में भगवान शनि की गुणगान, कृपा, और महिमा का वर्णन किया गया है. यह चालीसा उनके भक्तों को उनके दुःखों से रक्षा के लिए भगवान शनि की कृपा को प्राप्त करने का आशीर्वाद देती है. इसे विशेष रूप से उन लोगों द्वारा पढ़ा जाता है जिन्हें शनि के दशा या महादशा चल रही होती है. शनि चालीसा का पाठ भक्तों को मानसिक शांति, संतुलन, और सफलता के प्राप्ति में मदद करता है, और उन्हें भगवान शनि के आशीर्वाद का अनुभव कराता है. शनि चालीसा, भगवान शनिदेव की भक्ति का एक लोकप्रिय भजन है, जो कई चमत्कारी लाभ प्रदान करने के लिए जाना जाता है. यह भगवान शनिदेव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा प्राप्त करने का एक सरल और प्रभावी तरीका है.

कब है शनि जयंति 2024 

इस साल शनि जयंति 8 मई को मनायी जाएगी. वैशाख माह की अमावस्या तिथि की 7 मई 2024, सुबह के 11: 40 बजे से शुरू हो रही है जो पंचांग के अनुसार 8 मई 2024, सुबह के 8 बजकर 51 मिनट तक रहेगी. उदयातिथि को देखते हुए शनि जयंति 8 मई को ही मनायी जाएगी. 

शनि चालीसा यहां पढ़ें  

शनि चालीसा के चमत्कारी लाभ 

शनि चालीसा का पाठ शनि ग्रह के दोषों से मुक्ति दिलाता है. अगर आपकी कुंडली में शनि ग्रह से दुष्प्रभाव हैं, तो शनि चालीसा का नियमित पाठ इन प्रभावों को कम करने में मदद कर सकता है. कष्टों और समस्याओं का निवारण होता है जीवन में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, तो शनि चालीसा का पाठ आपको उनसे उबरने में मदद मिलती है. शनि चालीसा का पाठ सुख-समृद्धि और सफलता प्राप्त करने में सहायक होता है. सफलता और समृद्धि प्राप्त करना चाहते हैं, तो शनि चालीसा का नियमित पाठ आपके लिए लाभकारी हो सकता है. मन शांत नहीं है, नकारात्मक विचारों से परेशान हैं या आप तनाव और चिंता से ग्रस्त हैं, तो ये पाठ आपको शांति और संतुष्टि प्रदान कर सकता है. 

ये पाठ आत्मविश्वास बढ़ाता है और हिम्मत देता है. अगर आपमें आत्मविश्वास की कमी है, तो शनि चालीसा का पाठ आपको आत्मविश्वास और साहस प्रदान कर सकता है. ग्रहों की शांति बनाए रखने और रोगों से मुक्ति दिलाने में सहायक होता है. अगर आप बीमार हैं, तो शनि चालीसा का पाठ आपको स्वास्थ्य और शक्ति प्रदान कर सकता है. 

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनि चालीसा का पाठ करना चाहिए. आप विद्या में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, वैवाहिक सुख और सद्भाव प्राप्त करना चाहते हैं तो भी ये पाठ आपके लिए फायदेमंद है. संतान प्राप्ति की कामना पूर्ण करने के लिए भी लोग नियमित इस पाठ को पढ़ते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

यह भी पढ़ें: Biggest God In Hindu Religion: हिंदू धर्म में सबसे बड़े भगवान कौन है, यहां जानें इसका जवाब