logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 में खराब फॉर्म की वजह से ट्रोल हो रहे थे हार्दिक पांड्या, टीम इंडिया ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

Hardik Pandya T20 World Cup 2024: बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या को टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया है. पांड्या फिलहाल आईपीएल में खराब परफॉर्मेंस से जूझ रहे हैं.

Updated on: 30 Apr 2024, 05:24 PM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya T20 World Cup 2024 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की एलान कर दी है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या को अहम जिम्मेदारी मिली है. पांड्या का आईपीएल 2024 में अबतक खराब प्रदर्शन रहा है. हालांकि इसके बावजूद बीसीसीआई ने उन पर फिर से भरोसा जताया है. पांड्या को परफॉर्मेंस की वजह से काफी ट्रोल भी किया गया.

हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए बतौर कप्तान खेल रहे हैं. इस सीजन बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी उनका खराब प्रदर्शन देखने को मिला है. उन्होंने 9 मैचों में 197 रन बनाए हैं. इसके साथ ही 4 विकेट झटके हैं. मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक को कप्तान बनाया था. जिसकी वजह से Hardik Pandya को काफी ट्रोल किया गया था, लेकिन खराब परफॉर्मेंस के बावजूद BCCI ने हार्दिक पर भरोसा जताया.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma और फैन के बीच मैसेंजर बने सूर्या, फिर हिटमैन ने लूट ली महफिल

आखिर पांड्या को क्यों किया गया टीम इंडिया में शामिल?

हार्दिक पांड्या को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में जगह मिलने के कई कारण हैं. सबसे बड़ी वजह यह है कि पांड्या बड़े मैच के खिलाड़ी हैं. उन्होंने कई मौकों पर टीम इंडिया को अकेले दम पर जीत दिलाई है. उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट के अनुभव भी है. आईसीसी के टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया के लिए मैच विनिंग परफॉर्मेंस कर चुके हैं. यही वजह है कि बोर्ड ने उन पर भरोसा जताया है. 

कैसा रहा है पांड्या का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

हार्दिक ने टीम इंडिया के लिए 92 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इन मैचों में 1348 रन बनाए हैं. इस दौरान 3 अर्धशतक लगाए हैं. इसके साथ ही 73 विकेट भी चटकाए हैं. उनका एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4 विकेट लेकर 16 रन देना रहा है. यहीं वह है कि इटंरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए हार्दिक से अच्छा फिलहाल कोई ऑलराउंडर नहीं है.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma Birthday : रोहित शर्मा के वो 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड जिसने बना दिया क्रिकेट का 'हिटमैन', तोड़ना है नामुमकिन