logo-image
लोकसभा चुनाव

LSG vs MI : मार्कस स्टोइनिस बने लखनऊ के संकटमोचन, मुंबई को 4 विकेट से दी मात

LSG vs MI : मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराकर लखनऊ सुपर जायंट्स ने अहम जीत दर्ज की है और प्लेऑफ की ओर एक कदम बढ़ाया है...

Updated on: 01 May 2024, 05:37 AM

नई दिल्ली:

LSG vs MI : इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराकर एक अहम जीत दर्ज की है. इस मैच को हारने के साथ ही मुंबई के लिए अब टॉप-4 में पहुंचना मुश्किल हो चुका है. वहीं, केएल राहुल की टीम ने प्लेऑफ की ओर एक कदम बढ़ाया है. इस मैच में मुंबई ने टॉस हारकर 145 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था. जवाब में लखनऊ की टीम ने 4 गेंद रहते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया और 4 विकेट से जीत दर्ज कर ली. 

LSG ने 4 विकेट से जीता मुकाबला

मुंबई इंडियंस के दिए 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 19.2 ओवर में इसे हासिल किया और 4 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. लखनऊ ने पहले ही ओवर में अर्शिन कुलकर्णी के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया, जो गोल्डन डक पर आउट हो गए. केएल राहुल 28(22) रन पर आउट हुए. दीपक हुड्डा 18(18) पर विकेट गंवा बैठे. एश्टन टर्नर 5, आयुष बडोनी 6(6) रन बनाकर रन आउट हो गए. लेकिन, लखनऊ के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे बड़ी पारी खेली और उनकी डूबती हुई नईया को पार लगाया. मार्कस 45 गेंद पर 62 रन पर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के लगाए. 

मुंबई इंडियंस ने दिया था 145 रनों का लक्ष्य

मुंबई की पारी की बात करें, तो रोहित शर्मा आउट सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. इतना ही नहीं मुंबई ने पावर प्ले में ही अपने 4 विकेट गंवा दिए. ऐसा लग रहा था कि मुंबई के लिए 20 ओवर बल्लेबाजी करना भी आसान नहीं होगा. मगर, आखिर में मुंबई ने 20 ओवर में 144/7 का स्कोर बोर्ड पर लगाया. 

रोहित के बाद सूर्यकुमार यादव 10, तिलक वर्मा 7 पर आउट हुए. कप्तान हार्दिक पांड्या गोल्डन डक पर आउट हो गए. ईशान किशन 36 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए. नेहाल वडेरा ने 41 गेंदों पर 46 रनों की अहम पारी खेली. इसके बाद मोहम्मद नबी 1 रन पर पवेलियन लौटे. आखिर में टिम डेविड 35(18) रन पर नाबाद लौटे. इस तरह मुंबई की टीम ने खराब शुरुआत के बाद 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 144 रन बोर्ड पर लगाए हैं.