logo-image
लोकसभा चुनाव

SRH vs RR : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिया 202 रनों का लक्ष्य, नितिश रैड्डी और क्लासेन ने खेली ताबड़तोड़ पारी

SRH vs RR Live Score : राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले जा रहे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 202 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया है...

Updated on: 02 May 2024, 09:26 PM

नई दिल्ली:

SRH vs RR Live Score : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. ये मैच राजीव गांधी स्टेडियम में हो रहा है. जहां, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 201 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं. इस सीजन ताबड़तोड़ रन बनाने वाली SRH ने एक बार फिर 200 रन बना दिए हैं. अब यदि राजस्थान रॉयल्स को इस मैच में जीत हासिल करनी है, तो 202 रन बनाने होंगे...

हैदराबाद ने दिया 201 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले जा रहे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जहां, पहले बैटिंग करने उतरी हैदराबाद की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाई. पावर प्ले में ही SRH के 2 विकेट गिर गए. पहले अभिषेक शर्मा 12(10) के स्कोर पर आवेश खान का शिकार हुए. फिर अनमोलप्रीत सिंह 5(5) के स्कोर पर संदीप शर्मा का शिकार हुए. लेकिन, फिर तीसरे विकेट के लिए ट्रेविस हेड और नितिश रैड्डी के बीच 96 रनों की साझेदारी हुई. 

दोनों ने मिलकर हैदराबाद की पारी को संभाला. इस साझेदारी को तोड़ते हुए आवेश खान ने ट्रेविस हेड को 58(44) को आउट कर राजस्थान की वापसी कराई. चूंकि, ये बात सभी जानते हैं कि यदि हेड कुछ और वक्त क्रीज पर टिक जाते, तो वह स्कोरबोर्ड पर एक बहुत बड़ा स्कोर लगवा सकते थे. आखिर में नितिश रेड्डी और हेनरिक क्लासेन नाबाद लौटे. एक छोर से नितीश 42 गेंदों पर 3 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 76 रन बनाकर लौटे, तो वहीं क्लासेन ने 19 गेंदों पर 3 चौकों और इतने ही चौकों के साथ 42 रन बनाए. इस तरह हैदराबाद ने 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 201 रन बोर्ड पर लगा दिए. 

ऐसी है आज के मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग11

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन- यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा.

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग11

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन- ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, मार्को यानसेन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन.