logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : BCCI ने KKR के इस खिलाड़ी को किया बैन, इस गलती की मिली सजा

IPL 2024 : BCCI ने कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज हर्षित राणा को आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए सजा सुनाई है. इस खिलाड़ी पर बीसीसीआई ने पहले भी एक्शन लिया था.

Updated on: 30 Apr 2024, 06:18 PM

नई दिल्ली:

Harshit Rana IPL 2024 : आईपीएल 2024 का रोमांच जारी है. इसी के बीच बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, BCCI ने आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज हर्षित राणा को लेकर सजा सुनाई है. इस खिलाड़ी को आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए बैन कर दिया गया है. 

BCCI ने हर्षित राणा पर लिया बड़ा एक्शन 

केकेआर गेंदबाज हर्षित राणा पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स में आईपीएल 2024 के मैच 47 के दौरान IPL आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. इसके साथ ही उन्हें एक मैच के लिए बैन भी कर दिया गया है. राणा ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 का अपराध किया. मैच रेफरी के सामने हर्षित की पेशी हुई और इस खिलाड़ी ने अपनी गलती मान ली जिसके बाद उन्हें सजा सुनाई गई है.

हर्षित राणा ने दूसरी बार की गलती 

हर्षित राणा पर इस सीजन BCCI ने दूसरी बार एक्शन लिया है. इससे पहले हर्षित राणा पर आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का कुल 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था. बता दें कि हर्षित राणा ने सीजन की शुरुआत में सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद फ्लाइंग किस का इशारा किया था. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी उन्होंने वहीं गलती की जिसकी वजह से उन्हें सजा मिली है.

IPL 2024 में हर्षित राणा का प्रदर्शन 

हर्षित राणा ने इस सीजन में अभी तक 8 मैचों में 9.79 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट चटकाए हैं. वह इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. ऐसे में केकेआर को आने वाले मैच में उनकी कमी खल सकती है.