logo-image
लोकसभा चुनाव

LSG vs MI Dream11 Prediction : लखनऊ और मुंबई के मैच में ये हो सकती है बेस्ट ड्रीम11 टीम, इन्हें बनाए कप्तान

Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians Dream11 Prediction : लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज भिड़ंत हैं. चलिए जानते हैं कि इस मैच में आप बेस्ट ड्रीम11 टीम कैसे बना सकते हैं.

Updated on: 30 Apr 2024, 01:42 PM

नई दिल्ली:

Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians Dream 11 Prediction : लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 के 48वें मुकाबलें में 30 अप्रैल को लखनऊ की इकाना स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. लखनऊ की टीम इस सीजन 9 में से 5 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल पर पांचवे नंबर पर है. वहीं मुंबई इंडियंस का इस सीजन खराब प्रदर्शन रहा है. मुंबई 9 में से 3 मैच जीतकर 9वें नंबर पर है. दोनों ही टीम में एक से बढ़कर एक पावर-हिटर बल्लेबाज मौजूद हैं. वहीं मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (Happy Birthday Rohit Sharma) का आज बर्थडे भी है. ऐसे में वह एक शानदार पारी खेल अपने फैंस को रिटन गिफ्ट देना चाहेंगे. तो चलिए जानते हैं कि LSG vs MI मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 बना सकते हैं.

कैसी रहेगी लखनऊ की पिच? (LSG vs MI Pitch Report)

लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच की बात करें, तो यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं रहने वाला है, क्योंकि ये पिच गेंदबाजों के लिए काफी अनुकूल रहती है. ज्यादातर यहां लो स्कोरिंग मैच ही देखने को मिलते हैं, क्योंकि बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है. गेंदबाजों की बात करें, तो यहां पेसर्स और स्पिनर दोनों को बराबर ही मदद मिलने वाली है. मगर, तेज गेंदबाज यहां अधिक विकेट चटकाते हैं. 

लखनऊ सुपर जाएंट्स बनाम मुंबई इंडियंस मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम ( LSG vs MI Dream 11 Prediction )

कप्तान - रोहित शर्मा

उपकप्तान - क्विंटन डिकॉक

विकेटकीपर - केएल राहुल, ईशान किशन

बल्लेबाज - सूर्यकुमार यादव, निकोलस पूरन, टिम डेविड

ऑलराउंडर - मार्कस स्टोइनिस

गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, रवि बिश्नोई

लखनऊ और मुंबई की संभावित प्लेइंग-11

LSG की संभावित प्लेइंग11 : क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर

इम्पैक्ट सब: अमित मिश्रा/मयंक यादव

MI की संभावित प्लेइंग11 : रोहित शर्मा, ईशान किशन, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, ल्यूक वुड/गेराल्ड कोएत्जी, जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा

इम्पैक्ट सब: सूर्यकुमार यादव

प्वाइंट्स टेबल में दोनों टीमें

लखनऊ की टीम इस सीजन 9 में से 5 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल पर पांचवे नंबर पर है. वहीं मुंबई इंडियंस का इस सीजन खराब प्रदर्शन रहा है. मुंबई 9 में से 3 मैच जीतकर 9वें नंबर पर है. दोनों ही टीमें टॉप-4 से बाहर है. हालांकि लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है, लेकिन मुंबई के लिए ये आसान नहीं होने वाला है. दोनों ही टीमें इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेंगी.