logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL के इतिहास में इतने बार एक ही मैच में दोनों टीमें हुईं हैं ऑलआउट, सबसे ज्यादा बार KKR शामिल

IPL 2024: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में एक ऐसा 'शर्मनाक' रिकॉर्ड बना जो अब तक इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सिर्फ 4 बार ही देखने को मिला है.

Updated on: 04 May 2024, 06:14 PM

नई दिल्ली:

IPL Unwanted Historic Record : आईपीएल 2024 का आधे से ज्यादा सीजन खेला जा चुका है. इस दौरान कई रिकॉर्ड बने और टूटे हैं. ज्यादातर रिकॉर्ड बल्लेबाजों की वजह से बन रहे हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मैच में एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बना, जो अब तक आईपीएल के इतिहास में सिर्फ चार बार ही देखने को मिला है. बता दें कि ये रिकॉर्ड बल्लेबाजों ने नहीं बल्कि गेंदबाजों ने बनाए हैं. KKR vs MI मैच में दोनों ही टीमें ऑलआउट हो गई थीं. यह आईपीएल के इतिहास में सिर्फ चौथी बार ऐसा हुआ, जब दोनों ही ऑलआउट हुईं हैं. 

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 19.5 ओवर में 169 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. KKR के लिए  वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 52 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली. फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम 18.5 ओवर में 145 रन के स्कोर पर ढेर हो गई और इस मैच को केकेआर ने 24 रनों से अपने नाम कर लिया.

IPL में कब-कब ऑलआउट हुईं हैं दोनों टीमें

आईपीएल में सबसे पहले 2010 के सीजन में डेक्कन चार्जर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें एक ही मैच में ऑलआउट हुई थीं. इसके बाद साल 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए मुकाबले में ये कारनामा देखने को मिला. इसके बाद आईपीएल 2018 के सीजन में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में दोनों टीमें ऑलआउट हुई थीं. अब आईपीएल 2024 के सीजन में एक बार फिर कोलकाता और मुंबई टीमें ऑलआउट हुईं. 4 बार हुए इस रिकॉर्ड में KKR की टीम 3 बार शामिल है. 

MI और KKR के गेंदबाजों ने किया धमाल

आईपीएल 2024 में अब तक सिर्फ बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला है, लेकिन मुंबई और कोलकाता के मैच में गेंदबाजों ने अपना जलवा बिखेरा. इस मैच में मुंबई के लिए बुमराह और नुवान तुषारा ने सबसे ज़्यादा 3-3 विकेट झटके. वहीं, केकेआर के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज़्यादा 4 विकेट हासिल किए.