logo-image
लोकसभा चुनाव

PBKS vs RCB : बेंगलुरु ने जीत का 'चौका' लगाकर पंजाब को किया बाहर, RCB की प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार

PBKS vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के 58वें मुकाबले में पंजाब को 60 रनों से हरा दिया है. इसी के साथ आरसीबी ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को भी बरकरार रखा है.

Updated on: 09 May 2024, 11:41 PM

नई दिल्ली:

PBKS vs RCB IPL 2024 Highlight : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 60 रनों से हराकर आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की रेस में खुद को जीवित रखा है. वहीं पंजाब किंग्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 7 विकेट पर 241 रन बनाए थे. जवाब में पंजाब की टीम 17 ओवर में ही 181 रन पर ही सिमट गई. पंजाब के लिए रूसो ने सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली. वहीं आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. जबकि स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा और लोकी फर्ग्यूसन को 2-2 सफलता मिली.

242 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर प्रभसिमरन सिंह 6 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें स्वप्निल सिंह ने चलता किया . इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और राइली रूसो ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन फिर बेयरस्टो को लोकी फर्ग्यूसन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. बेयरस्टो 16 गेंद में 27 रन बनाकर चलते बने.हालांकि एक छोर पर रूसो ने रनों की गति को रुकने नहीं दिया, लेकिन फिर कर्ण शर्मा ने रूसो को अपना शिकार बनाया. रूसो 27 गेंद में 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 61 रनों की पारी खेली. इसके बाद जितेश शर्मा भी महज 5 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. उन्हें भी कर्ण शर्मा ने चलता किया.

इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन बिना खाता खोले स्वप्निल सिंह का शिकार बने. फिर अच्छी पारी खेल रहे शशांक सिंह को विराट कोहली ने रनआउट किया. शशांक सिंह 19 गेंद पर 27 रन बनाए. जबकि कप्तान सैम करन 16 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें लोकी फर्ग्यूसन ने बोल्ड आउट किया. सैम करन के आउट होने के बाद पंजाब की जीत की उम्मीदें भी खत्म हो गई. 

ऐसी रही आरसीबी की बल्लेबाजी

पंजाब के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने 7 विकेट पर 241 रन बनाए हैं. अब पंजाब को जीत के लिए 242 रन बनाने होंगे. आरसीबी के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 47 गेंदों में 7 चौके और 6 छक्कों की मदद से 92 रनों की पारी खेली. रजत पटीदार 55 और ग्रीन ने 46 रनों का योगदान दिया. वहीं पंजाब के लिए हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. जबकि विद्वत कवेरप्पा को 2 विकेट मिला. अर्शदीप सिंह और सैम करन को 1-1 सफलता मिली.