logo-image
लोकसभा चुनाव

GT vs RCB : आरसीबी के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

GT vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले जा रहे मैच में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है.

Updated on: 28 Apr 2024, 06:16 PM

नई दिल्ली:

GT vs RCB IPL 2024 : आईपीएल 2024 का 45वां मैच गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अहमदाबाद में खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टायटंस की टीम ने 200 रन का स्कोर बोर्ड पर लगा दिया है. वहीं, आरसीबी के गेंदबाज इस मैच में एक बार फिर महंगे साबित हुए. इस दौरान टीम ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

RCB के गेंदबाजों के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 200 रन बनाए. ये आईपीएल के इतिहास में 28वां मौका है जब आरसीबी के गेंदबाजों ने  एक पारी में 200 या उससे ज्यादा रन खर्च किए हैं. वह इसी के साथ आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 200 या उससे ज्यादा रन खर्च करने वाली टीमों की लिस्ट में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गई है. पंजाब किंग्स ने भी 28 बार ये काम किया है.

यह भी पढ़ें: VIDEO : 'उस वक्त सब बदल गया', रिंकू सिंह ने सुनाई अपने फेवरेट टैटू के पीछे की इमोशनल स्टोरी

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 200 रन खर्च करने वाली टीमें

28 बार - रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

28 बार - पंजाब किंग्स
22 बार - दिल्ली कैपिटल्स
22 बार - कोलकाता नाइट राइडर्स
21  बार - चेन्नई सुपर किंग्स

साई सुदर्शन ने खेली शानदार पारी 

इस मैच में गुजरात टाइटंस के लिए साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. साईं सुदर्शन 49 गेंदों पर 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 84 रन बनाकर नाबाद लौटे.  वहीं, शाहरुख खान ने भी 30 गेंदों पर 58 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. दूसरी छोर से डेविड मिलर 19 गेंद पर 26 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. इस तरह गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 200 रन बना दिए.