logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया के ऐलान के बाद मची खलबली, BCCI के इस फैसले ने उड़ाए होश

Team India For T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. चयनकर्ताओं के कुछ फैसलों से सभी को हैरान किया...

Updated on: 30 Apr 2024, 06:40 PM

नई दिल्ली:

Team India For T20 World Cup 2024 : मंगलवार को बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया की घोषणा के बाद से चारों तरफ खलबली सी मच गई है. कुछ प्लेयर्स के सिलेक्ट होने पर बात हो रही है, तो वहीं कुछ प्लेयर्स के ना चुने जाने के फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है. तो आइए आपको सिलेक्टर्स के उन 3 ऐसे फैसलों के बारे में बताते हैं, जिसे सुनने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे...

केएल राहुल को नहीं मिला चांस

बीसीसीआई ने जब टीम इंडिया का ऐलान किया, तो उसमें केएल राहुल का नाम ना देखकर हर कोई हैरान रह गया. टीम के चयन से पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा कि केएल राहुल टीम का हिस्सा नहीं होंगे. लेकिन, जब टीम सामने आई, तो उसमें बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी हुई.

वहीं, केएल राहुल का नाम शामिल नहीं था, जिसने सभी को हैरान कर दिया. गौर करने वाली बात ये भी है कि केएल राहुल को बैकआप के तौर पर भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. टीम में फिलहाल 2 विकेटकीपर हैं. पहले ऋषभ पंत और दूसरे संजू सैमसन.

सैमसन इस वक्त आईपीएल में कमाल के फॉर्म में हैं और कहीं ना कहीं चयनकर्ताओं ने उनके करेंट फॉर्म को देखते हुए अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनने का फैसला किया होगा. 

रिंकू सिंह को नहीं किया स्क्वाड में शामिल

रिंकू सिंह लगातार अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित कर रहे हैं. ऐसा लग रहा था कि टी-20 वर्ल्ड कप टीम में उन्हें बतौर फिनिशर चुना जाएगा. लेकिन, चयनकर्ताओं ने टफ कॉल ली और रिंकू को स्क्वाड में शामिल नहीं किया है. हालांकि, उन्हें बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है. 

शुभमन गिल भी हुए बाहर

सिलेक्टर्स ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के चयन के दौरान कई बड़े फैसले लिए हैं. इसमें शुभमन गिल को लेकर भी बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया और उन्हें टीम का हिस्सा नहीं बनाया. गिल ने पिछले काफी वक्त से लगातार टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में बल्लेबाजी की है. लेकिन, सिलेक्टर्स ने यशस्वी जायसवाल पर भरोसा जताया है और वह स्क्वाड का हिस्सा बने हैं. टी-20 फॉर्मेट में गिल ने अब तक 14 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 147.58 की स्ट्राइक रेट से 335 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और अर्धशतक शामिल है. 

ये भी पढ़ें : T20 वर्ल्ड कप के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, जानें किसे-किसे मिला मौका