logo-image
लोकसभा चुनाव

नीतीश कुमार ने लालू परिवार पर साधा निशाना, कहा- वो सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते हैं

मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस सभा का आयोजन जेडीयू जिलाध्यक्ष चंद्रदेव मुखिया की अध्यक्षता और भाजपा जिला अध्यक्ष दिवाकर सिंह के संचालन में किया गया था.

Updated on: 30 Apr 2024, 04:38 PM

highlights

  • नीतीश कुमार ने लालू परिवार पर साधा निशाना
  • कहा- वो सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते हैं
  • लालू के लिए बेटा-बेटी से बढ़कर कोई नहीं

Patna:

मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस सभा का आयोजन जेडीयू जिलाध्यक्ष चंद्रदेव मुखिया की अध्यक्षता और भाजपा जिला अध्यक्ष दिवाकर सिंह के संचालन में किया गया था. इस सभा में सीएम नीतीश कुमार ने जेडीयू प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के पक्ष में लोगों से वोट देने की अपील की. जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए ही लालू परिवार पर निशाना साधा और कहा कि वो सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते हैं, लेकिन मेरे लिए पूरा बिहार ही मेरा परिवार है. ना मैंने अपने परिवार को आगे बढ़ाया और ना ही प्रधानमंत्री जी ने अपने परिवार को आगे बढ़ाया है. वहीं, मुख्यमंत्री यही नहीं रुके और लालू परिवार पर कई अन्य आरोप लगाए. 

यह भी पढ़ें- एक्शन में शिक्षा विभाग, 408 शिक्षकों की वेतन में कटौती

बिना नाम लिए सीएम नीतीश ने लालू परिवार पर साधा निशाना

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जब वे जेल गए तो अपनी पत्नी को आगे बढ़ाया और अब अपनी बेटी को लेकर आए हैं. लालू के लिए बेटा-बेटी से बढ़कर कोई नहीं है. आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी परिवारवाद को आगे बढ़ा रहा है. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भी तंज कसा और कहा कि जब वे साथ थे तो गड़बड़ करते थे, इसलिए उनको हटा दिया. नौकरी पर बोलते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि 2008 से 2020 तक 8 लाख लोगों को नौकरी दी और 2020 के बाद पांच लाख लोगों को नौकरी दी. आगे भी यह सिलसिला चलता रहेगा. 

'वे लोग बोखलाए हैं'

बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं और 40 सीटों पर जीत हासिल करेंगे. इसलिए वे लोग बोखलाए हैं. बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 40 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज की थी. बिहार में दो चरणों का मतदान हो चुका है. वहीं, अन्य 5 चरणों का मतदान शेष है. वहीं, तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है, जिसे लेकर सभी पार्टियां तैयारी में जुटी हुई है.