logo-image
लोकसभा चुनाव

बेतिया में किन्नर ने रचाई युवक से शादी, ट्रेन में शुरू हुआ था प्यार

एक तरफ बिहार में सियासी सरगर्मी तेज है, वहीं दूसरी तरफ मंगलवार (30 अप्रैल) को बिहार के बेतिया में एक अनोखी शादी देखने को मिली, जहां एक ट्रांसजेंडर ने एक युवक से शादी की. बता दें कि ट्रांसजेंडर ने अपने प्रेमी के साथ मंदिर में सात फेरे लिए हैं.

Updated on: 30 Apr 2024, 05:13 PM

highlights

  • बेतिया में किन्नर ने रचाई युवक से शादी
  • ट्रेन में शुरू हुआ था प्यार
  • मंदिर में उमड़ी लोगों की भारी भीड़

Bettiah:

Bettiah Unique Wedding: एक तरफ बिहार में सियासी सरगर्मी तेज है, वहीं दूसरी तरफ मंगलवार (30 अप्रैल) को बिहार के बेतिया में एक अनोखी शादी देखने को मिली, जहां एक ट्रांसजेंडर ने एक युवक से शादी की. बता दें कि ट्रांसजेंडर ने अपने प्रेमी के साथ मंदिर में सात फेरे लिए हैं. दरअसल, दोनों के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था और वे छुप-छुप कर मिला करते थे. बेतिया के सरिसवा गढ़ी माई मंदिर में हुई इस शादी के सैकड़ों लोग गवाह बने.

यह भी पढ़ें: पवन सिंह के साथ सेल्फी लेने के दौरान टूटा कार का शीशा, सिर पकड़कर हंसे पावरस्टार

मंदिर में उमड़ी लोगों की भारी भीड़

आपको बता दें कि बेतिया के मझौलिया प्रखंड के सरिसवा गढ़ी माई मंदिर परिसर में हुई यह शादी चर्चा का विषय बन गई है. इस शादी को देखने के लिए सैकड़ों लोग पहुंचे, तभी मंदिर परिसर में एक किन्नर ने एक युवक के साथ शादी की रस्म निभाई. वहीं शादी करने के बाद गोपालगंज के रहने वाले एक किन्नर ने कहा कि, ''बेतिया के मझौलिया में स्थित मठिया के युवक गोपाल साह के पोते दिनेश कुमार के साथ सात फेरे लिए हैं और सात जन्मों तक साथ रहने की कसमें खाई हैं.''

इसके अलावा आपको बता दें कि इस इस मामले को लेकर बताया जा रहा है कि, ''एक बार दिनेश कुमार काम करने के लिए बेतिया से दिल्ली जा रहा था. वहीं ट्रेन में गोपालगंज के एक किन्नर से दिनेश कुमार की मुलाकात हो गई. दोनों ने एक दूसरे का मोबाइल नंबर लिया. तब से एक दूसरे से बात का सिलसिला शुरू हुआ और दिल्ली में ही दोनों मिलने लगे. फिर दोनों ने अपने-अपने प्यार का इजहार किया और अब गांव आकर दोनों ने शादी कर ली.''

हिंदू रीति रिवाज से हुई शादी

वहीं आपको बता दें कि इस अनोखी शादी में गांव की महिलाओं ने हिस्सा लिया और पूरे हिंदू रीति-रिवाज के साथ विवाह समारोह संपन्न कराया गया. मंदिर परिसर में हो रही दोनों की शादी को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी. साथ ही मंदिर में सात फेरे लेकर किन्नर और युवक हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए.