logo-image
लोकसभा चुनाव

कल्पना सोरेन ने भरा नामांकन पर्चा, सास-ससूर से लिया आशीर्वाद

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को नामांकर भरा. बता दें कि झामुमो ने कल्पना सोरेन को इस सीट से होने वाले उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

Updated on: 29 Apr 2024, 06:19 PM

highlights

  • कल्पना सोरेन ने भरा नामांकन
  • गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए भरा पर्चा
  • नामांकन भरने से पहले सास-ससूर से लिया आशीर्वाद

Ranchi:

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को नामांकर भरा. बता दें कि झामुमो ने कल्पना सोरेन को इस सीट से होने वाले उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है. जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह 11.55 में कल्पना सोरेन गिरिडीह डीसी के कार्यालय पहुंची और अपना नामांकन भरा. इस दौरान कल्पना सोरेन के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन व अलामगीर आलम भी मौजूद थे. कल्पना सोरेन सुबह 11.55 में ही नामांकन भरने के लिए पहुंच गई थी, लेकिन उन्होंने करीब 1 घंटे तक सीएम चंपई सोरेन का इंतजार किया और जैसे ही वह पहुंचे कल्पना ने अपना पर्चा भरा. बता दें कि कल्पना सोरेन ने हाल ही में राजनीति में एंट्री की है. 

यह भी पढ़ें- JMM के खिलाफ BJP ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से दर्ज की शिकायत

गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए भरा पर्चा

सास-ससूर का लिया आशीर्वाद

नामांकन पर्चा दाखिल करते समय कल्पना और सीएम चंपई सोरेन के अलावा राज्यसभा सांसद डॉ. सरफराज अहमद, पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर, गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू समेत अन्य कई नेता भी नजर आए. नामांकन दाखिल करने से पहले कल्पना सोरेन मोरहाबादी स्थित आवास गईं, जहां उन्होंने झामुमो सुप्रीमो व ससुर शिबू सोरेन व सास रूपी सोरेन का आशीर्वाद लिया. इसकी फोटो खुद कल्पना सोरेन ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर शेयर किया है. साथ में उन्होंने लिखा कि आंदोलन संघर्ष और शहादत से बने विशाल वृक्ष का नाम है झामुमो! झारखण्डवासियों के हक-अधिकार के लिए अंतिम सांस तक लड़ने वाले संघर्ष का नाम है झामुमो!

झारखण्ड मुक्ति मोर्चा अध्यक्ष आदरणीय बाबा दिशोम गुरु शिबू सोरेन जी द्वारा मुझे गांडेय विधानसभा उपचुनाव लड़ने का निर्देश दिया गया है. उपचुनाव हेतु झामुमो के तीर-कमान की शक्ति के साथ कल नामांकन पत्र दाखिल करने से पूर्व आज आदरणीय बाबा, मां और दीदी का आशीर्वाद लिया. झारखण्डी अस्मिता की रक्षा करने वाले सच्चे सिपाही हेमन्त जी की जीवन संगिनी, मैं, कल्पना मुर्मू सोरेन, झामुमो की सिपाही के रूप में झारखण्ड और गांडेय विधानसभा की जनता के हक-अधिकार के लिए जीवनपर्यंत कार्य करती रहूंगी. आप सभी के स्नेह और आशीर्वाद के साथ आने वाले वक्त में गांडेय विधानसभा की तस्वीर बदली जाएगी. 
जोहार!