logo-image
लोकसभा चुनाव

Prajwal Revanna Case: सेक्स टैप को लेकर पहले ही संकेत दे चुका था प्रज्वल रेवन्ना, BJP ने भी उठाया था मुद्दा

Prajwal Revanna Case: सेक्स टैप को लेकर पहले ही संकेत दे चुका था प्रज्जवल रेवन्ना, BJP ने भी उठाया था मुद्दा

Updated on: 30 Apr 2024, 11:51 AM

New Delhi:

Prajwal Revanna Case: सेक्स स्कैंडल (Sex Scandal) में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (HD Devegaura) के पोते प्रज्वल रेवन्ना का नाम आने के बाद सियासी पारा हाई है. जेडीएस नेता और लोकसभा सदस्य प्रज्वल रेवन्ना को लेकर एक और बड़ा अपडेट सामने आया है. हालांकि इस मामले के बाद से ही प्रज्वल का पता नहीं चल रहा है. बताया जा रहा है कि वह विदेश भाग गए हैं. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि वह भारत में ही कहीं छिपे हुए हैं. बरहाल इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है इसके मुताबिक  यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे हैं प्रज्वल ने खुद सेक्स टेप को लेकर पहले ही संकेत दे दिया था. जो एक उग्र विवाद में भी बदल गया है. 

प्रज्वल ने बीते वर्ष ही दिया था सेक्स टेप का संकेत
प्रज्वल रेवन्ना ने जून 2023 में  86 मीडिया आउटलेट्स और तीन निजी व्यक्तियों के खिलाफ बेंगलुरु सिविल कोर्ट में याचिका दायर की, जिसमें उन्होंने "फर्जी समाचार" और "मॉर्फ्ड तस्वीरों/वीडियो" के प्रसार को रोकने के लिए एक प्रतिबंध आदेश की मांग की थी. इसी मामले में प्रज्वल को 2 जून 2023 को कोर्ट ने इसी आधार पर निषेधाज्ञा दी थी. इसमें प्रतिवादियों की ओर से वादी के खिलाफ ऐसी फेक खबरें, रूपांतरित तस्वीरें, वीडियो को प्रसारित करने का खतरा था. 

यह भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी ने बढ़ाई मुसीबत, भूस्खलन से ढहे कई मकान, बंद किए गए स्कूल

2900 से ज्यादा वीडियो
इस दौरान 2900 से ज्यादा वीडियो और कथित तौर पर प्रज्वल ने खुद रिकॉर्ड किया. 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव से पहले हासन में सैकड़ों पेन ड्राइव के जरिए से इन्हें प्रसारित भी किया गया. 

बीजेपी नेता ने उठाया था मुद्दा
प्रज्वल रेवन्ना को लेकर स्थानी भारतीय जनता पार्टी के नेता देवराजे गौड़ा ने भी मुद्दा उठाया था. देवराज 2023 के कर्नाटक विधानसभा चुनावों में होलेनरासीपुरा से प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना से हार गए थे. जनवरी 2024 में देवराज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इसी के जरिए उन्होंने अश्लील तस्वीरों से लेकर प्रतिबंधित आदेश तक का जिक्र किया. 

प्रज्वल के ड्राइवर का दिया हवाला
बीजेपी नेता देवराज ने उस दौरान दावा किया था कि उसके पास प्रज्वल के कई वीडियो हैं जो उन्हें प्रज्वल के पूर्व ड्राइवर से मिले हैं , लेकिन वह उन वीडियो इसलिए नहीं दिखा रहे हैं क्योंकि इसमें मौजूद महिलाओं की गरिमा जुड़ी हुई है. यही वजह है कि उन्होंने इन वीडियो को गोपनीय रखा और जारी नहीं किया है. देवराज ने बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को भी पत्र लिखकर प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ आरोपों के बारें में चेतावनी दी थी. 

जेडीएस के गठबंधन को लेकर भी किया आगाह
देवराज ने बीजेपी आलाकमान को पत्र के जरिए इस बात के लिए भी आगाह किया कि अगर हम जेडीएस के साथ गठबंधन करते हैं तो प्रज्वल के वीडियो सामने न आ जाएं इससे हमारे गठबंधन के साथ-साथ पार्टी पर भी दाग लग जाएगा. देवराज ने ये पत्र प्रदेश पार्टी प्रमुख बीवाई विजयेंद्र के जरिए शीर्ष नेताओं तक पहुंचाया था. 

यह भी पढ़ें - कोविशील्ड वैक्सीन लगाने वालों की बुरी खबर! टीके से बढ़ा हार्ट अटैक का खतरा! पहली बार कंपनी ने माना

इस दौरान पेन ड्राइव के जरिए हजारों वीडियो को प्रसारित भी किया गया. इसमें कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना के सेक्ट टेप भी थे. इस दौरान कई वीडियो प्रज्वल रेवन्ना ने अपने मोबाइल के जरिए रिकॉर्ड किए गए थे.