logo-image

पंजाब विधानसभा चुनाव 2017: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, पार्टी ने सिद्धू को डिप्टी सीएम पद ऑफर नहीं किया है, 9 जनवरी को कांग्रेस में शामिल होंगे पूर्व बीजेपी सांसद

कैप्टन अमरिंदर ने साफ कहा है कि कांग्रेस ने सिद्धू को डिप्टी सीएम पद का कोई ऑफर नहीं दिया है

Updated on: 07 Jan 2017, 06:56 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के 117 विधानसभा सीटों पर 4 फरवरी को चुनाव होना है। ऐसे में चुनाव को लेकर पंजाब में कांग्रेस, अकाली-बीजेपी गठबंधन और आम आदमी पार्टी समते सभी दल चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में जुटी हुई है।

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार माने जा रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक इंटरव्यू में बीजेपी के पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर बड़ा बयान दिया है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली: आप विधायक जरनैल सिंह का इस्तीफा, पंजाब में देंगे सीएम बादल को चुनौती

एक निजी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कैप्टन अमरिंदर ने साफ कहा कि सिद्धू को डिप्टी सीएम पद का कोई ऑफर नहीं दिया गया है। नवजोत सिंह सिद्धू अपनी मर्जी से कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। चैनल को दिए इंटरव्यू के मुताबिक सुद्धू अमृतसर ईस्ट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं।

बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने की भी अटकलें लगी थी। ऐसी खबरें भी सामने आई थी कि सिद्धू ने आम आदमी पार्टी से पंजाब में उन्हें सीएम उम्मीदवार बनाने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें:पंजाब विधानसभा चुनाव 2017: केजरीवाल ने काटा कुमार विश्वास का नाम, नहीं मिली पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में जगह

बाद में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने साफ किया था कि हमने उन्हें डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया था लेकिन वो उसपर नहीं माने।

नवजोत सिंह सिद्धू साल 2014 में लोकसभा चुनाव में अमृतसर से खुद की जगह अरुण जेटली को टिकट दिए जाने पर नाराज हो गए थे। हालांकि जेटली अमृतसर से मोदी लहर के बावजूद चुनाव हार गए थे। उसी वक्त से सिद्धू बीजेपी संगठन से काफी गुस्से में थे।