logo-image
लोकसभा चुनाव

Hardik Pandya : तो इस वजह से घर पर हारी मुंबई इंडियंस, खुद कप्तान हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा

Hardik Pandya : तो इस वजह से घर पर हारी मुंबई इंडियंस, खुद कप्तान हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा

Updated on: 04 May 2024, 09:31 AM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya : आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की हालत खराब है. शुक्रवार रात कोलकाता ने मुंबई को उसकी घर में बुरी तरह 24 रनों से हरा दिया. इस हार के बाद अब मुंबई के लिए सीजन प्लेऑफ में पहुंचना भी नामुमकिन हो चुका है. मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच खत्म होने के बाद इस करारी हार के कारण पर बात की. उनका कहना है कि उनकी टीम के बल्लेबाज साझेदारी नहीं बना पाए, जो हार की असली वजह बनी.  

Hardik Pandya ने क्या कहा?

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एक अहम मुकाबला खेला गया. इस मैच में मुंबई के गेंदबाजों ने तो वानखेड़े स्टेडियम में केकेआर को 170 के स्कोर अंदर ही रोक दिया था. लेकिन, बल्लेबाज अपना काम नहीं कर सके और मैच हाथ से निकल गया. इस करारी हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "ऐसे कई सवाल हैं जिनका जवाब देने में समय लगेगा. लेकिन अभी ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता. जाहिर है, हम साझेदारियां नहीं बना सके और लगातार विकेट खोते रहे. गेंदबाजों ने इस ट्रैक पर शानदार काम किया." 

12 साल बाद घर पर KKR से हारी मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस को शुक्रवार के दिन कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों कड़ी हार का सामना करना पड़ा. ये मुंबई के लिए एक शर्मनाक हार रही, क्योंकि 12 सालों बाद उसे कोलकाता के हाथों अपने घरेलू मैदान पर हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच की बात करें, तो मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने 169 रन बोर्ड पर लगाए. जवाब में मुंबई की टीम वानखेड़े स्टेडियम में 145 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. नतीजन, मुंबई 24 रनों से मैच हार गई. 

प्लेऑफ से बाहर हो गई क्या Mumbai Indians?

मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों जो हार मिली, वह टीम के लिए सीजन की 8वीं हार है. हालांकि, इसके बाद अभी भी मुंबई की टीम प्लेऑफ की रेस से आधिकारिक तौर पर बाहर नहीं है. लेकिन, मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए चमत्कार की जरूरत है. अब यदि, मुंबई अपने बचे हुए 3 मैच जीत लेती है, तब भी उसके लिए अंतिम-4 में पहुंचा नामुमकिन ही होगा, क्योंकि अंतिम-4 में पहुंचने के लिए टीम को कम से कम 14 अंक तो चाहिए ही होंगे, जबकि यदि टीम अपने बचे हुए 3 मैच जीतकर भी 12 अंक तक ही पहुंच सकेगी. ये कहना गलत नहीं होगा कि मुंबई लगभग प्लेऑफ की रेस से बाहर ही हो गई है.