logo-image

पटना में दो जातियों के बीच हिंसक झड़प, आंबेडकर की मूर्ति को लेकर झड़प

19 अप्रैल को बिहार के चार लोकसभा सीटों पर पहले चरण का मतदान होगा. इस बीच राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आई है. बुधवार देर रात मामूली विवाद को लेकर दानापुर में दो जातियों के बीच झड़प हो गई.

Updated on: 18 Apr 2024, 07:01 PM

highlights

  • पटना में दो जातियों के बीच हिंसक झड़प
  • आंबेडकर की मूर्ति को लेकर झड़प
  • घटना में एक शख्स की मौत

 

Patna:

19 अप्रैल को बिहार के चार लोकसभा सीटों पर पहले चरण का मतदान होगा. इस बीच राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आई है. बुधवार देर रात मामूली विवाद को लेकर दानापुर में दो जातियों के बीच झड़प हो गई. मामूली विवाद ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया और एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना में तीन लोग घायल भी हो गए. इस घटना पर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि दलित जाति के लोगों के द्वारा सरकारी जमीन पर आंबेडकर की मूर्ति लगाई जा रही थी, जिसका यादव जाति के लोगों ने विरोध किया. जिसे लेकर दोनों जातियों के लोगों के बीच विवाद शुरू हो गया और बुधवार की देर रात दोनों पक्षों में हिंसक झड़प हो गई. 

यह भी पढ़ें- भतीजे और भाभी के समर्थन में आए पशुपति पारस, कहा- हमारी भाभी जी....

पटना में दो जातियों के बीच हिंसक झड़प

मामूली सी झड़प में गोलीबारी तक हो गई और एक शख्स की जान चली गई. घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच चुका है और इसे देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई है. घटना पर सिटी एसपी ने बताया कि घटना बुधवार देर शाम की है. रात में करीब 9 बजे घटना की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस पहुंची और घायलों को अस्पताल में एडमिट कराया गया. एक शख्स को तो अस्पताल ले जाने पर ही डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया तो वहीं दूसरे को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. मृतक की पहचान बिक्रम कुमार राम के रूप में की गई है.

आंबेडकर की मूर्ति को लेकर झड़प

मामले में कालेश्वरी देवी नाम की महिला ने शाहपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है. दरअसल, आंबेडकर जयंती के दिन दलित जाति की तरफ से एक समारोह का आयोजन किया गया था. वहीं, कुछ असामााजिक तत्वों ने समुदाय के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया, जिसे लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई. कुछ देर बाद ही एक पक्ष की तरफ से पथराव और फायरिंग शुरू हो गई. ग्रामीणों घटना में शामिल लोगों को बाहुबली बता रहे हैं.