logo-image

DC vs GT : बिन मौसम बारिश बिगाड़ेगी दिल्ली और गुजरात मैच का मजा? जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

DC vs GT Delhi Weather Update : मंगलवार को दिल्ली का मौसम कैसा रहेगा? कहीं सोमवार की तरह बिन मौसम बारिश तो नहीं होगी? आइए जान लेते हैं दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टायटंस के बीच होने वाले के दौरान मौसम का मिजाज कैसा रहेगा...

Updated on: 23 Apr 2024, 06:29 PM

नई दिल्ली:

DC vs GT Delhi Weather Update : दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टायटंस के बीच आईपीएल 2024 का 40वां मैच खेला जाने वाला है. ये मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम होगा, क्योंकि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जीत जरूरी है. मगर, सोमवार की शाम दिल्ली में हुई बिन मौसम की बारिश ने फैंस की चिंता बढ़ा दी है. कहीं, बुधवार को भी मैच के दौरान मौसम ना बिगड़ जाए. तो आइए आपको बताते हैं कि दिल्ली का मौसम 24 अप्रैल को कैसा रहेगा?

मंगलवार को कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने घरेलू मैदान पर बुधवार को गुजरात टायटंस से भिड़ेगी. आईपीएल 2024 का ये दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाने वाला दूसरा मैच है. ऐसे में फैंस का हुजूम अपनी-अपनी टीमों को सपोर्ट करने स्टेडियम पहुंचेगा. अब यदि 24 अप्रैल को दिल्ली के मौसम की बात करें, तो बारिश होने की बहुत ही कम उम्मीद है. वेदर फॉरकास्ट की मानें, तो दिल्ली और गुजरात के मैच के दिन बारिश का सिर्फ 1% चांस है. तापमान 38 से 24 डिग्री तक रहने की उम्मीद है. ह्यूमिडिटी 35% तक रहेगा, हवा की रफ्तार 14 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलेगी. 

सोमवार को बिगड़ा था दिल्ली का मौसम

सोमवार को दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में झुलसा देने वाली गर्मी के बीच आज यानी मंगलवार को मौसम ने करवट ली है. दिल्ली-एनसीआर में शाम को तेज हवाओं के साथ घनघोर अंधेरा छा गया, जिसकी कुछ देर बाद बारिश शुरू हो गई. बारिश के चलते तापमान में आई गिरावट ने दिल्ली के लोगों को राहत मिली है. आलम यह रहा कि शाम को 5.30 बजे आसपास ही अंधेरा हो गया था. 

कैसी रहेगी अरुण जेटली स्टेडियम की पिच?

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने शुरुआती घरेलू मुकाबले वाइजैक में खेले. मगर, अब वह दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में घरेलू मैच खेल रही है. ऐसे में अरुण जेटली स्टेडियम की पिच की बात करें, तो इस पिच पर स्पिनर्स का जलवा देखने को मिल सकता है, क्योंकि पिच स्लो रहती है. दिल्ली का मैदान छोटा है, इसलिए कई बार मिस हिट भी सिक्स के लिए चले जाते हैं. इतना ही नहीं आउट​ फील्ड भी काफी तेज बताई जा रही है. इस मैच में बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं की जा सकती. इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता दिल्ली और गुजरात में से जिस टीम के  स्पिनर्स अच्छी गेंदबाजी करेंगे, उस टीम का पलड़ा भारी होगा.