logo-image

Jaisalmer Plane Crash: राजस्थान के जैसलमेर में बड़ा हादसा, वायुसेना का टोही विमान क्रैश

Jaisalmer Plane Crash: राजस्थान के जैसलमेर स्थित पिथला गांव में तेज धमाके बाद वायुसेना का टोही विमान क्रैश, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

Updated on: 25 Apr 2024, 11:20 AM

New Delhi:

Jaisalmer Plane Crash: राजस्थान के जैसलमेर से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां पर भारतीय वायुसेना के विमान के क्रैश होने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि हादसा तकनीकी खराबी की वजह से हुआ है. हालांकि फिलहाल जांच के बाद ही असली कारणों की जानकारी मिल पाएगी. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन के साथ-साथ वायु सेना के भी अधिकारी मौके पहुंच गए. इस दौरान स्थानीय लोगों की भी भीड़ एकत्र हो गई. बता दें कि वायुसेना के टोही विमान आसमान से जासूसी गतिविधियों पर नजर रखने का काम करता है. 

धमाके की आवाज से घबरा गए ग्रामीण
जैसलमेर के पिथला गांव के ऊपर से गुजर रहे इस विमान के क्रैश होने पर जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके की आवाज से ही आस-पास के इलाके के ग्रामीण डर गए. हादसे का पता लगते ही हर कोई घटना स्थल की तरफ भागने लगा. वहीं से लोगों ने संबंधित लोगों को सूचना भी की. प्रशासन के साथ वायु सेना का दस्ता भी मौके पहुंचा. फिलहाल घटना वाले इलाके को सेना ने अपने कब्जे में लिया है. 

यह भी पढ़ें - बुरी फंसी तमन्ना भाटिया! जानें IPL से जुड़े किस मामले में साइबर सेल ने भेजा समन

क्या है टोही विमान की खासियत
गमीमत यह रही कि इस विमान हादसे में को जनहानि नहीं हुई है. दरअसल वायुसेना के टोही विमान में कोई पायलट मौजूद नहीं रहता है. इस विमान को रिमोट के जरिए संचालित किया जाता है. खास तौर पर सीमावर्ती इलाकों में इस तरह के विमानों को तैनात किया जाता है ताकि किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जा सके. टोही विमान के जरिए सेना बॉर्डर इलाकों पर निगरानी का काम भी करती है.