logo-image

चुनाव से पहले पवन सिंह को लगा बड़ा झटका, कई थानों में फिर दर्ज; जानें

बिहार में बढ़ते सियासी घमासान के बीच भोजपुरी फिल्म अभिनेता और काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह को चुनाव से पहले झटका लगा है. वहीं पवन सिंह के खिलाफ काराकाट, बिक्रमगंज, संझौली, राजपुर समेत कई थानों में मामला दर्ज है.

Updated on: 25 Apr 2024, 02:50 PM

highlights

  • चुनाव से पहले पवन सिंह को मिला बड़ा झटका
  • काफिले में पांच से अधिक गाड़ी... भीड़ बेकाबू
  • रोड शो के दौरान उमड़ी थी काफी संख्या में भीड़

Patna:

Pawan Singh News: बिहार में बढ़ते सियासी घमासान के बीच भोजपुरी फिल्म अभिनेता और काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह को चुनाव से पहले झटका लगा है. वहीं पवन सिंह के खिलाफ काराकाट, बिक्रमगंज, संझौली, राजपुर समेत कई थानों में मामला दर्ज है. इस मामले के पीछे आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बताया जा रहा है. पवन सिंह ने पिछले मंगलवार (23 अप्रैल) को अपने विधानसभा क्षेत्र में रोड शो किया था.

यह भी पढ़ें: काराकाट में पवन सिंह किसको मानते हैं चैलेंज, जानें पावरस्टार ने क्या कहा?

काफिले में पांच से अधिक गाड़ी, भीड़ बेकाबू

आपको बता दें कि राजपुर थाना प्रभारी ने बताया कि, ''सर्किल ऑफिसर ने केस दर्ज कराया है, इसी तरह अन्य थानों में भी उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है.'' वहीं बताया जा रहा है कि पवन सिंह ने रोड शो के लिए इजाजत ली थी. हालांकि जब वह रोड शो के लिए निकले तो काफिले में पांच से ज्यादा गाड़ियां थीं और भीड़ बेकाबू हो गई. बता दें कि इस केस के पीछे यही कारण बताए जा रहे हैं.

आपको बता दें कि इस केस को लेकर बताया जा रहा है कि, ''पांच गाड़ियों के अलावा 10 लाउडस्पीकर, 20 पीस पोस्टर, 10 पीस बैनर, दो पीस कटआउट और 200 लोगों के नाश्ता/पानी के लिए अनुमति दी गई थी.'' वहीं इस रोड शो के लिए दी गई अनुमति में यह भी कहा गया था कि रैली/जुलूस में इस्तेमाल होने वाली सामग्री, बैनर, झंडे आदि भारत निर्वाचन आयोग के आदर्श आचार संहिता के मानकों के अनुरूप होने चाहिए. 

इसके साथ ही आपको बता दें कि अकोढ़ीगोला के अंचल अधिकारी ने भी मामला दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है, जिसमें कहा गया है कि, ''पवन सिंह के रोड शो में पांच चार पहिया वाहनों की अनुमति दी गई थी. इनके काफिले में 13 किलोमीटर रोड शो के दौरान 20 से 25 की संख्या में चारपहिया वाहन थे. जिस गाड़ी पर पवन सिंह थे उसका नंबर भी नहीं था. आवेदन में कई मोटरसाइकिल के नंबर भी दिए गए हैं, जिससे युवा रैली में शामिल होने के लिए पहुंचे थे.''

रोड शो के दौरान उमड़ी भारी भीड़

वहीं आपको बता दें कि पिछले मंगलवार को जब पवन सिंह ने रोड शो किया था तो बड़ी संख्या में उनके समर्थक और प्रशंसक जुटे थे. साथ ही भीड़ देखकर खुद पवन सिंह ने एक मीडिया से बातचीत में कहा था कि, ''एक कलाकार के लिए यह बहुत ही सौभाग्य की बात है. वह 32 साल से गाना गा रहे हैं, 20 साल से एक्टिंग कर रहे हैं. जनता का यह प्यार-आशीर्वाद देखकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है.''