logo-image

Mulank 8 Numerology 2024: क्या आपका मूलांक 8 है? जानें मई के महीने में कैसा रहेगा आपका करियर 

Mulank 8 Numerology 2024: क्या आपका मूलांक 8 है और जानने के लिए इच्छुक है की मई के महीने में आपका करियर कैसा रहेगा. आइए जानें.

Updated on: 25 Apr 2024, 03:51 PM

नई दिल्ली :

Mulank 8 Numerology 2024: 8 मूलांक वाले लोगों के लिए मई 2024 करियर के लिहाज से मिश्रित परिणाम वाला महीना होगा. मई 2024 में 8 मूलांक वाले लोगों के करियर पर ग्रहों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है, नौकरी में तरक्की मिलेगी या संघर्ष बढ़ेगा ये जान लें. साल 2024 के दौरान, मूलांक 8 के लोगों को अपने करियर में नई अवसरों के लिए निरंतर तैयार रहना होगा. वे अपने काम में प्रोफेशनलिज्म और संवेदनशीलता दिखा सकते हैं, जिससे उन्हें उनकी करियर में अग्रसर होने का अवसर मिल सकता है. यह साल उन्हें नए उच्चाधिकारिक पदों पर प्रोत्साहित कर सकता है और उन्हें नये उत्साह से काम करने के लिए प्रेरित कर सकता है. इस समय में, मूलांक 8 के लोगों को धैर्य और संघर्ष की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन उनकी निरंतर प्रयासशीलता और संघर्ष में ही उन्हें सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचा सकती है.

मई की महीने में मूलांक 8 के लोगों पर ग्रहों का प्रभाव 

ग्रह राहु आपके 10वें भाव (करियर) में स्थित होंगे, जो नए अवसरों और पदोन्नति की संभावना को दर्शाता है. ग्रह बुध आपके 6ठे भाव (नौकरी) में स्थित होंगे, जो कार्यक्षमता और उत्पादकता में वृद्धि का संकेत देता है. ग्रह शनि आपके कर्म भाव (काम) में स्थित होंगे, जो मेहनत और लगन के माध्यम से सफलता प्राप्त करने का अवसर प्रदान करता है.

सकारात्मक प्रभाव

इस महीने आपको नई नौकरी मिलने या आपकी वर्तमान नौकरी में तरक्की मिलने की संभावना है. अगर आप अपना व्यवसाय चलाते हैं, तो इस महीने आपको अच्छा लाभ और वृद्धि देखने को मिल सकती है. आपको नए अवसर मिल सकते हैं जो आपके करियर को आगे बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. आप इस महीने मेहनती और लगनशील रहेंगे, जिसके फलस्वरूप आपको सफलता मिलेगी. आपको अपने सहकर्मियों और वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा, जो आपके काम को आसान बना देगा. आप इस महीने बेहतर निर्णय लेने में सक्षम होंगे, जो आपके करियर के लिए फायदेमंद होगा.

नकारात्मक प्रभाव

आपको इस महीने थोड़ा अति आत्मविश्वास हो सकता है, जिसके कारण आप गलतियां कर सकते हैं. इस महीने थोड़ी धैर्य की कमी हो सकती है, जिसके कारण आपको निराशा हो सकती है. स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं हो सकती हैं, जिसके कारण आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने में परेशानी हो सकती है.

मूलांक 8 वाले मई 2024 में जरूर करें ये उपाय

सूर्य देव की पूजा करें.

गायत्री मंत्र का जाप करें.

पीले रंग का अधिक से अधिक उपयोग करें.

रविवार का व्रत रखें.

दान करें और जरूरतमंदों की मदद करें.

मई 2024 आपके लिए कड़ी मेहनत और समर्पण का महीना होगा. आप इन गुणों का अभ्यास करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्मकर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें: Dharma According To Ramayana: रामायण के अनुसार धर्म क्या है? जानें इसकी खासियत